बागेश्वर: Dm अनुराधा पाल ने जनता दरबार लगाकर लोंगो की सुनी समस्याएं,17 शिकायती पत्र हुए प्राप्त

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर:जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने सोमवार को जनता दरबार लगाकर लोंगो की समस्याएं सुनी। जनता दरबार में 17 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिनमें छोटी-छोटी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया, शेष को संबंधित विभागों को हस्तांतरित करते हुए समयावधि के अंतर्गत निस्तारण करने के निर्देश दिए। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यत: पेयजल, सड़क, विद्युत, आदि से संबंधित शिकायतें दर्ज करायी।

जनता दरबार में चरण सिंह बघरी निवासी चीराबगड़ ने कपकोट-कर्मी मोटर मार्ग के किमी. 09 में सड़क चौडीकरण से फुलवाडी गांव के पैदल मार्ग के क्षतिग्रस्त हिस्से का पुनर्निर्माण कराने की मांग पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 पीएमजीएसवाई को स्थलीय निरीक्षण करते हुए 15 दिन में पैदल मार्ग मरम्मत करने के निर्देश दिए। जीवन्ती काण्डपाल ने वैणीमाधव मंदिर समीप के कूडेदान को हटाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रसाद योजना में बागनाथ मंदिर सहित उसके आस-पास के क्षेत्र में सौन्दर्यकरण का कार्य किया जाना है, इसी के तहत वैणीमाधव मंदिर के पास चिल्ड्रन पार्क का निर्माण होना है, व कूडेदान का विस्थापन किया जाएगा, तब तक उन्होंने अधि0अधि0 नगर पालिका को प्रतिदिन दो बार कूडा हटाने एवं फिनायल व दवा छिडकाव के निर्देश भी दिए। 

हेम चन्द्र लोहनी ने बिना पुछे सड़क निर्माण से 02 नाली भूमि कटने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 लोनिवि को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिए। औलानी के ग्रामीणों ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत गांव के जल स्रोत से पानी दिलाने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी व अधि0अभि0 को जांच कर आंख्या देने के निर्देश दिए। संतोष कुमार निवासी ने ग्राम भतरौला ने आर्थिक स्थिति खराब होने का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री कोष से सहायता दिलाने के साथ ही विभिन्न जल कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिए। गीता कार्की सहित अन्य महिलाओं ने नुमाईशखेत एवं चौरासी क्षेत्र के लोंगो को गेट बंद होने से आवागमन में हो रही परेशानी बताते हुए आवाजाही हेतु क्षेत्रवासियों को रास्ता देने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि प्रसाद योजना के तहत नुमाईखेत का सौन्दर्यकरण किया जाना है, उसमें रास्ते का प्रस्ताव भी रखा गया है।

जनता दरबार में उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, अधि0अभि0 जल संस्थान सीएस देवडी, जल निगम वीके रवि, ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, भूमि संरक्षण अधिकारी गीतांजलि बंगारी समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।