बागेश्वर:जनता दरबार में 14 शिकायतें दर्ज, DM नेअधिकारियों से कहा जो समस्यायें आज उठी है वे समस्यायें दुबारा नहीं आनी चाहिए, इस पर ध्यान दें।

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर:सोमवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जिला सभागार में जनता दरबार लगाया गया, जनता दरबार में 14 शिकायतें दर्ज हुई। जिलाधिकारी ने फरीयादियों की जनसमस्यायें सुनी तथा छोटी-छोटी समस्याओं का सप्ताह के भीतर निस्तारण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा जो समस्यायें आज उठी है वे समस्यायें दुबारा नहीं आनी चाहिए, इस पर ध्यान दें। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अधिकारी क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता की समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जनता को छोटी-छोटी समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय आना पड़ता है, इसलिए जनता की समस्याओं का भ्रमण दौरान ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जनता दरबार में प्रकाश चन्द्र ने आवास विहिन होने की बात रखते हुए आवास की मॉग की, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा आवास सूची में यदि नाम होगा तो आवास आवंटित होने पर आवास दिया जायेगा, यदि सूची में नाम नहीं है तो सूची में नाम चडाने के निर्देश जिला विकास अधिकारी को दिये। उमेश ताकुली ने मण्डलसेरा बार्इपास में सड़क पर बड़े-बडे़ गढ्ढे होने व सड़क में जमा मलुवे को हटाने की मॉग रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को तुरन्त सड़क के गढ्ढे भरने व मलुवा हटाने के निर्देश दिये। नवीन सिंह ने कहा कि वे जलागम में कार्यरत थे जलागम प्रोजेक्ट समाप्त हो गया है उन्हें कृषि विभाग में समायोजित किया जाय। खीम सिंह गरूड़ ने ग्राम प्रधान द्वारा अनियमिततायें करने की शिकायत की कहा खुली बैठकों में जो ग्रामवासी नहीं आते उनके प्रस्ताव रखे जाते है जबकि जो उपस्थित होते है उनके प्रस्ताव सूची में नहीं रखे जाते है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को तुरंत जॉच करने के निर्देश दिये। नैन राम ने अनर्सा सड़क पीएमजीएसवाई द्वारा काटी जा रही है उनकी भूमि कट रही है उनकी भूमि का मुआवजा दिलाया जाय, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई को भूमि का मुआवजा देने के निर्देश दिये, अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवार्इ ने बताया कि भूमि मुआवजा प्रस्ताव बनाये जा रहे है शीघ्रता से दिया जायेगा। पूरन सिंह कौसानी ने 2019 की इंटर पास बालिकाओं को कन्याधन का लाभ न मिलने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम अधिकारी को बालिकाओं को योजना का लाभ दिलाने हेतु शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिये। विजय कुमार चौगांवछीना ने चौगांवछीना सड़क उनके घर के ऊपर टूटी है तथा उनके घर को खतरा होने की बात कही, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी को आज ही जेर्इ को भेज कर जॉच करने तथा टूटी सड़क को तुरन्त ठीक करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (मौसम अलर्ट) प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

जनता दरबार में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा, उप जिलाधिकारी हरगिरी, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, महाप्रबन्धक उद्योग जीपी दुर्गापाल, अधि0अभि0 जनसंस्थान सीएस देवड़ी, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, पीएमजीएसवार्इ विजय कृष्ण, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य, अधि0अधि0 नगरपालिका सतीश कुमार, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, सहित अनके अधिकारी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) उच्च शिक्षा मंत्री धन सह रावत ने ली बैठक , बड़ा निर्णय, कॉलेजों को लेकर हुआ यह फैसला

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments