बागेश्वर: DM अनुराधा पाल ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोंगो की समस्यायें,दिए ये निर्देश

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर सोमवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने जनता दरबार लगाकर लोंगो की समस्यायें सुनी, छोटी-छोटी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया, अन्य आवेदनों के निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को पूरी जवाबदेही के साथ त्वरित निष्पादन करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी अपने कार्यालय से संबंधित लंबित आवेदनों का शीघ्रातिशीघ्र निस्तारण करें, ताकि आम जनता को अनावश्यक रूप से समस्याओं का सामना न करना पडें। जनता दरबार में मौके पर 19 तथा 04 शिकायत वर्चुअल दर्ज हुई।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता की समस्याओं का निस्तारण करने को कहा, ताकि जनता को छोटी-छोटी समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय न आना पडे। जनता की समस्याओं का भ्रमण दौरान ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, अधि0अभि0 जनसंस्थान सीएस देवड़ी, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, जल निगम वीके रवि, ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, पीएमजीएसवाई विजय कृष्ण, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट परिवहन कर अधिकारी हरीश रावल, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी सहित अनके अधिकारी आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:( मौसम) मौसम विभाग द्वारा 9 फरवरी तक जारी मौसम पूर्वानुमा, जानिए कहां बरसात और बर्फबारी की संभावना देखिए अपडेट

जनता दरबार में सविता नगरकोटी ने राशन कार्डो में गडबरी दूर करने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी को अपने स्तर से निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिए। अर्जुन सिंह माजिला निवासी जोगाडी काण्डा ने काण्डा क्षेत्र में पर्यटन की संभावनाओं को देखते हुए क्षेत्र में पर्यटक आवास गृह निर्माण करने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं जिला पर्यटन विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पन्द्रहपाली निवासी बहादुर राम की पन्द्रहपाली एवं ठंडापानी में विभिन्न विकास कार्यो की जांच की मांग पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को प्रमुखत से जांच कर आंख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, पहले देना होगा कॉमन एंट्रेंस एग्जाम

हरीश जोशी निवासी नदीगांव ने पडोसी द्वारा उपजाऊ भूमि के ऊपर पिट बनाने व पिट की गंदगी खेत में आने की शिकायत कर इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को जांच कर आंख्या प्रेषित करने के निर्देश दिए। सभासद ज्वालादेवी वार्ड नीमा दफौटी ने वार्ड में विद्युत पोलों की कमी से विद्युत संयोजन में आ रही समस्याओं से अवगत कराते हुए सैज में हनुमान मंदिर के पास खाली जगह पर क्रियाघर बनाने की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 विद्युत सहित अन्य संबंधितों को सर्वे कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सदस्य जिला पंचायत करासीबूंगा नरेन्द्र लाल व क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ने पालडी, छौना, बिलौरी, मटेला व काफलीगैर क्षेत्र के टैक्सी चालकों व गरीब परिवारों के निरस्त राशन कार्डो को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में जोडने एवं पात्र व्यक्तियों के बीपीएल कार्ड बनाने की मांग पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने नशे के सौदागर को दबोचा,13 लाख की स्मैक बरामद
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments