बागेश्वर:DM अनुराधा पाल ने जिला चिकित्सालय के विस्तारीकरण हेतु स्थलों का किया निरीक्षण

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने स्वास्थ सुविधाओं को बढाने हेतु जिला चिकित्सालय के विस्तारीकरण हेतु स्थलों का निरीक्षण किया। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने संपूर्ण जिला चिकित्सालय को विस्थापित करने हेतु मालता में भूमि का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

चिकित्सालय विस्तारीकरण हेतु मुख्यमंत्री घोषणा में 18 करोड से दो तीन मंजिले भवन निर्मित किए जाने है,जो जिला चिकित्सालय से लगे टीबी क्लीनिक, डायलिसिस सेंटर, आयुर्वेदिक भवन तथा कर्मचारी आवास को ध्वस्त कर बनाये जाने प्रस्तावित है, का जिलाधिकारी मंगलवार को अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इसके साथ ही भारत सरकार से जनपद में क्रिटिकल यूनिट स्थापित करने हेतु 23 करोड की धनराशि भी स्वीकृत है, जिसे बनाने हेतु जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी बागेश्वर को भूमि तलाशने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Big news) यहां हत्या का 24 घंटे में खुलासा, अवैध संबंध के चलते हुई थी हत्या, पत्नी,प्रेमी और एक अन्य गिरफ्तार

जिला चिकित्सालय पूर्व में सीएचसी था, जो जनपद बनने के उपरांत जिला चिकित्सालय बनाया गया, जिसमें स्थान बहुत कम होने के कारण मरीजों एवं तीमारदारों को आये दिन परेशानियों का सामना करना पडता है, इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जन स्वास्थ अति महत्वपूर्ण है, जिला चिकित्सालय हेतु अगर अलग से भूमि चिन्हित हो जाती है तो जिला चिकित्सालय अलग बनाए जाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके बाद मुख्यमंत्री घोषणा चिकित्सालय विस्तारीकरण व क्रिटिकल यूनिट की कुल धनराशि 41 करोड को भी नए स्थान पर जिला चिकित्सालय बनाने में लगाया जा सकता है। जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से भूमि डिमार्केशन करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों व लोनिवि को दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:( मौसम) मौसम विभाग द्वारा 9 फरवरी तक जारी मौसम पूर्वानुमा, जानिए कहां बरसात और बर्फबारी की संभावना देखिए अपडेट

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी हरगिरि, सीएमएस वीके टम्टा, एई लोनिवि मीनांक्षी जोशी आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments