बागेश्वर:सुप्रसिद्ध उत्तरायणी मेले को लेकर महत्वपूर्ण बैठक,लिए गए ये निर्णय

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर

उत्तरायणी मेले के दौरान शहर को भव्य तरीके से सजाया जाएगा, जहां एक ओर सभी पुल, मेलास्थल को विद्युत मालाओं से प्रकाशमान किया जाएगा, वहीं बागेश्वर नगर को आने वाले सभी सडकों पर स्वागत गेट (तोरणद्वार) बनाए जाएंगे, जो केले, आम के पत्तों व फूलों से सजायें जाएंगे। मेले में सुन्दर विभागीय प्रदर्शनी लगायी जाएंगी, यह निर्णय मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन में आयोजित बैठक में लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (big news) पूर्व राज्यसभा सांसद कांग्रेस के शीर्ष नेता प्रदीप टम्टा ने स्मैक के बढ़ते चलन पर कही ये बड़ी बात,देखिए विडियो भी

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए कि नगर से सभी तोरणद्वार भव्य बनायें जाएंगे तथा तथा तोरणद्वारों में एकरूपता अनिवार्य होगी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी को सुन्दर व आकर्षित बनाया जाएगा, इस हेतु सभी स्टॉलों के बैनर/फ्लैक्सी एक ही रंग व साईज के होंगे। उन्होंने ईओ नगर पालिका को मेले से पूर्व नगर के सभी शौचालयों की मरम्मत कराते हुए मेलावाधि में शौचालयों की पुख्ता सफाई व्यवस्था रखने के निर्देश दिए, साथ ही मेलावधि में अलाव जलाने व रैनबसेरे की सफाई व्यवस्था भी दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने लेानिवि को सभी पुलों का रंगरोगन एवं सडको के पैराफिट मरम्मत करते हुए उनका भी रंगरोगन कराने के निर्देश दिए, साथ ही सिंचाई विभाग को नदी किनारे बने तटबंधों की सफाई व रंगरोगन करने के निर्देश भी दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने मेलावधि में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (मौसम अलर्ट) प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

बैठक में जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर चन्द्रा, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, अधि0अभि लोनिवि राजकुमार, जल संस्थान सीएस देवडी, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सतीश कुमार समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(दुःखद) सुबह सुबह यहां हो गया दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरा वाहन, एक की मौत एक गंभीर
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments