बागेश्वर:विधायक कपकोट एवं DM ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण,सफाई को डीएम की नाराजगी लगाई लताड़,

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर विधायक कपकोट सुरेश गड़िया एवं जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने जिला चिकित्सालय बागेश्वर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नेत्र, दन्त, बाल रोग, इमरजेंसी, आईसीटीसी/एसटीआई, अल्ट्रासाउंड, दवा वितरण, ओटी ब्लाक, आईसीयू वार्ड, महिला वार्ड, ओपीडी सहित जन औषधि केन्द्र का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व चिकित्साधिकारियों से जानकारियॉ ली व मरीजों के तिमारदारों से भी संवाद किया।
विधायक व जिलाधिकारी ने चिकित्सालय अधीक्षक को चिकित्सालय में साफ-सफाई व्यवस्था ठीक करने, पुराने बेड जो खराब है उन्हें बदलवाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में नाली में गंदगी देखते हुए नाराजगी व्यक्त की व तुरंत नाली सफाई करवाने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को दिये, साथ ही कहा कि जब तक नाली की सफाई नहीं होगी तब तक अधिशासी अधिकारी का वेतन आहरित नहीं किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- प्रदेश में यहां खनन विभाग एक्शन में, 18 क्रेसर सील, खनन कारोबारियों में हड़कंप

उन्होंने चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मरीजों को दवायें चिकित्सालय अथवा जन औषधि केन्द्र से उपलब्ध करायें बाहर से दवायें न लिखी जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला चिकित्सालय पहले सीएचसी था इसलिए यहॉ जगह की कमी है, और पूरे जनपद के मरीज यही आते है। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे चिकित्सा सुविधायें बढाई जायेंगी ताकि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को और सुविधायें मिल सकेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बिग न्यूज) कई पुलिस के उपनिरीक्षक का प्रमोशन निरीक्षक के पद पर हुआ ,जारी आदेश
सुरेश गढ़िया,विधायक कपकोट
अनुराधा पाल,डीएम

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ0 वी0के0 टम्टा सहित अनेक चिकित्साधिकारी व स्टाफ मौजूद थे।

 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) उच्च शिक्षा मंत्री धन सह रावत ने ली बैठक , बड़ा निर्णय, कॉलेजों को लेकर हुआ यह फैसला
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments