बागेश्वर:जनता दरबार में 20 शिकायतें दर्ज,6 का मौके पर ही निस्तारण

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर
अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल की अध्यक्षता में सोमवार को जनता दरबार लगाया गया, जिसमें 20 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें 06 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। अपर जिलाधिकारी ने पूर्व में लगाए गए जनता दरबार में जनता द्वारा उठाए गई जन समस्याओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निस्तारित करने के निर्देश दिए।जनता दरबार में दीप चन्द्र जोशी निवासी मजबे ने बार-बार प्रपत्र देने के बाद भी राशन कार्ड न बनने की शिकायत की, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक को तुरंत कार्ड बनाने के निर्देश देने पर दीप जोशी को आंनलाइन कार्ड मौके पर ही कार्ड उपलब्ध कराया गया। दीप चन्द्र जोशी ने मजबे गांव में विद्युत पोल खराब होने से तार झूलने की शिकायत की तथा दुर्घटना होने की संभावना व्यक्त करते हुए विद्युत पोल बदलने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 विद्युत का तुरंत मौके पर जाकर पोल बदलते हुए विद्युत तारें कसने के निर्देश दिए।

शिकायतकर्ता ने ग्राम मजबे में लोनिवि की सड़क टूटने से मलवा आने पर पेयजल लाईन क्षतिग्रस्त होने की शिकायत करते हुए पेयजल लाईन दूरूस्त कर पानी सुचारू करने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 लोनिवि व जल संस्थान को 24 घंटे के अंदर पेयजल लाईन मरम्मत कर पानी सुचारू करने के निर्देश दिए। करासीबूंगा निवासी गीता देवी ने आवास दिलाने की मांग की, जिस पर जिला विकास अधिकारी ने कहा कि सूची में नाम होने पर मकान उपलब्ध कराया जाएगा। सज्जन लाल टम्टा ने जिला योजना अंतर्गत निर्माणाधीन दमोला पुल हेतु अतिरिक्त धनराशि की मांग की, ताकि पुल का कार्य पूर्ण हो सके। ग्राम पंचायत माल्दे वासियों ने सिंचाई हेतु पंपिंग योजना की मांग रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 को सिंचाई पंपिंग योजना सर्वे कराने के निर्देश दिए। देवेन्द्र कुमार ने नुमाईशखेत रामलीला मंच के पास तीन-चार परिवारों के घर के आगे कूडा व मिट्टी हटाने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने ईओ को तुरंत मलवा व कूडा हटाने के निर्देश दिए। नरेन्द्र सिंह कोश्यारी ने टैक्सी स्टैण्ड बागेश्वर में लॉकडाउन के दौरान दुकान का किराया माफी का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने ईओ को प्रकरण को पालिका बोर्ड में रखने के निर्देश दिए।

अपर जिलाधिकारी ने जनसमस्यायें सुनते हुए समस्याओं का सप्ताह के भीतर निस्तारण कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये व कहा कि समस्या निस्तारण कर सूचना जिला कार्यालय को भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

 जनता दरबार में मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, जल संस्थान सीएस देवडी, जल निगम वीके रवि,  जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर चन्द्रा, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, जीएम डीआइसी जीपी दुर्गापाल, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, एएमए जिला पंचायत राजेश कुमार समेत अनके अधिकारी मौजूद थे।   

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) उच्च शिक्षा मंत्री धन सह रावत ने ली बैठक , बड़ा निर्णय, कॉलेजों को लेकर हुआ यह फैसला
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments