बागेश्वर : उत्तरायणी मेले की तैयारियों का जायजा लेने जिलाधिकारी अनुराधा पाल व पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा अधिकारियों के साथ मेले क्षेत्र पहुंचे फिर?…देखिए विडियो

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में कुमाऊं की काशी के नाम से सुमार बाबा भोले बागनाथ नगरी बागेश्वर में इन दिनों धार्मिक,पौराणिक,ऐतिहासिक,व्यापारिक व सांस्कृतिक उत्तरायणी मेले की तैयारियां जोरों से चल रही है बाबा की नगरी को बेहद खूबसूरती से सजाया और संवारा गया है।और मेला क्षेत्र के सभी कामों को अंतिम स्वरुप दिया जा रहा है।

उत्तरायणी मेले की तैयारियों का जायजा लेने जिलाधिकारी अनुराधा पाल व पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा अधिकारियों के साथ मेले क्षेत्र पहुंचे, जहां पर उन्होंने निर्माणाधीन सांस्कृतिक पण्डाल, प्रदर्शनी, वीआईपी गैलरी के साथ ही सरयू घाट आरती क्षेत्र का निरीक्षण किया। नुमाईशखेत सांस्कृतिक पण्डाल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मेलाधिकारी व ईओ नगर पालिका को स्टेज 10 फिट आगे बढाने, बैरेकेटिंग डी के साथ ही सेफ हाउस बनाने के निर्देश मौके पर दिए। उन्होंने कहा स्टेज का लोनिवि व विद्युत व्यवस्था की सेफ्टी रिपोर्ट विद्युत विभाग देना सुनिश्चित करेंगे। 


इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सरयू घाट आरती क्षेत्र का निरीक्षण किया और कहा कि सरयू आरती को भव्य रूप दिया जाएगा,सरयू घाट के दोनों तटों पर 5100 दीये जलाने के साथ ही 10 महादीयो से महाआरती की जाएगी। इसके उपरांत आकर्षक  लेजर शो का आयोजन होगा। उन्होंने पुलिस विभाग को संपूर्ण मेले क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने के निर्देश दिए साथ ही वीआईपी गैलरी में पैनी नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने मेले क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से अस्थायी पुलिस चौकी के साथ ही खोया-पाया बूथ व एनाउंसर व्यवस्था भी कराने के निर्देश मौके पर दिए। उन्होंने  ईओ नगर पालिका व मेलाधिकारी को सारी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी/मेलाधिकारी हरगिरि, उपजिलाधिकारी गरूड राजकुमार पांडे, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, ईओ सतीश कुमार, तहसीलदार तितिक्षा जोशी आदि मौजूद थे।
अनुराधा पाल,डीएम बागेश्वर
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पब्लिक ट्रांसपोर्ट की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के साथ ही वाहनों की टाइमिंग भी सुनिश्चित किया जाए -डॉ. एस.एस. संधु मुख्य सचिव
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments