बागेश्वर: अधिक से अधिक प्लांटेशन के उद्देश्य को लेकर जय मां भगवती ऑटोमोबाइल्स कपकोट, बागेश्वर की शानदार पहल ,हर ग्राहक को दिया जाएगा एक पौधा

ख़बर शेयर करें

पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में शानदार पहल देखने को मिल रही है हरेले से पूर्व ही जहां जमकर पौध रोपण का कार्य चला वही पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए एक नई पहल की शुरुआत करते हुए जय मां भगवती ऑटोमोबाइल्स कपकोट, बागेश्वर के सभी फर्मों के द्वारा सावन के महीने में पेड़ बांटे जा रहे हैं, और ज्यादा से ज्यादा प्लांटेशन की ओर लोगों में जागृति फैला रहे हैं. हौंडा स्कूटर और मोटरसाइकिल की हर डिलीवरी के साथ इस शोरूम द्वारा एक पौधा भी दिया जाएगा। यह शोरूम पर्यावरण को बचाने के लिए अधिकतम पौधारोपण को प्रोत्साहित कर रहा है। अभी तक तकरीबन 2-3 हजार पौध बांट चुके हैं.

आज जय मां भगवती ऑइल्स (पेट्रोल पंप) के द्वारा तकरीबन 20 से 25 प्लांट लगाए गए हैं, और कल हरेला के दिन जय मां भगवती होंडा के द्वारा बागेश्वर में प्लांटेशन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:(खेल)पहाड़ का सुमित श्रीलंका में चल रही t-20 ट्रॉफी के लिए चयनित,बधाई

आजकल पर्यावरण संरक्षण का महत्व हमेशा से अधिक बढ़ता जा रहा है। वनों का कटाव और प्रदूषण की समस्या जैसे मुद्दों के चलते हमारे प्राकृतिक संसाधनों की स्थिति बहुत गंभीर हो गई है। इसी चुनौती का सामना करते हुए ‘जय माँ भगवती ऑटोमोबाइल्स ‘ ने एक ऐसी पहल शुरू की है, जो पौधारोपण के माध्यम से पर्यावरण की सुरक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
जय मां भगवती ऑटोमोबाइल्स ने अगले 5 साल में लगभग 5 करोड पेड़ पौधे लगाने का लक्ष्य लिया है. इस लक्ष्य को जल्दी से जल्दी पूर्ण करने के लिए जय मां भगवती ऑटोमोबाइल्स के सभी फार्म , जय मां भगवती होंडा बागेश्वर, जय मां भगवती टायर बागेश्वर और जय मां भगवती ऑइल्स कपकोट ज्यादा से ज्यादा लोगों को पेड़ उपलब्ध करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: सीएम धामी ने पीएम मोदी के "मन की बात" कार्यक्रम के 105वें संस्करण को सुना,पीएम ने नैनीताल के युवाओं द्वारा बच्चों के लिए शुरू की गई अनोखी घोड़ा लाइब्रेरी का किया जिक्र

यह पहल द्वारा ‘जय माँ भगवती ऑटोमोबाइल्स ‘ ने पौधारोपण के लिए एक सकारात्मक संकेत दिया है। पौधारोपण से न केवल हमारे पर्यावरण की सुरक्षा होगी, बल्कि यह भावना भी उत्पन्न होगी कि हम सब मिलकर पर्यावरण की रक्षा में अपना योगदान दे सकते हैं।

वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण का महत्व बढ़ता जा रहा है. नदियों का पानी समय दर समय कम होते जा रहा हैं, जंगल सिकुड़ते जा रहे हैं, पेड़ों का कटान अधिक मात्रा में हो रहा है, भूमिगत जल कम होते जा रहे हैं. प्राकृतिक जा रहे हैं.इन्हीं सब चुनौती को मध्य नजर रखते हुए जय मां भगवती परिवार की ओर से एक जागरूक पहल की जा रही है. जय मां भगवती परिवार की ओर से 5 साल में 5 करोड़ पेड़ों का प्लांटेशन करने की पहल शुरू की है. जिसमें हमारे चारों फर्म बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. सावन के महीने में बागेश्वर जनपद के सम्मानित जन को किसी भी प्रकार के पेड़ पौधे चाहिए हो तो इन निम्न फर्म पर संपर्क कर सकते हैं.
1- जय मां भगवती होंडा. बागेश्वर.
2- जय मां भगवती टायर, बागेश्वर.
3- जय मां भगवती ऑयल, कपकोट.
4- जय मां भगवती हार्डवेयर्स, भराड़ी.

Ad Ad Ad Ad