बागेश्वर:(big news)दीपावली पर्व के दृष्टिगत खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम द्वारा नगर में की कार्यवाही,ये नमूने लेकर जांच के लिए भेजे

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर जिलाधिकारी रीना जोशी के निर्देशों के अनुपालन में दीपावली पर्व के दृष्टिगत अभिहित अधिकारी, खाद्य सुरक्षा प्रकाश चंद्र तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी बागेश्वर विपिन कुमार की टीम द्वारा बागेश्वर नगर क्षेत्र स्थित प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। इस दौरान मिष्ठान विक्रेताओं तथा परचून की दुकानों का निरीक्षण किया गया। टीम द्वारा मिष्ठान विक्रेताओं को सख्त निर्देश दिए गए कि वह साफ-सफाई रखें तथा प्रतिष्ठान में विक्रय हेतु रखी गई मिठाइयों की निर्माण तिथि अंकित करना सुनिश्चित करें। मिष्ठान के निर्माण में लगी सामग्री की खरीद के बिलों को भी रखना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान संदेह के आधार पर 05 खाद्य पदार्थों (मैदा, तेल, पैक्ड व खुली मिठाई, खुला दूध) का नमूना संग्रह का जांच हेतु खाद्य विश्लेषणशाला उत्तराखंड को प्रेषित कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी। प्रतिष्ठानों के व्यवस्थित न होने तथा साफ-सफाई न होने पर 03 प्रतिष्ठान स्वामियों को मौके पर ही नोटिस जारी किये गये। अभिहित अधिकारी प्रकाश चन्द्र द्वारा अवगत कराया गया अभियान आगे भी जारी रहेगा।

        


Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर: वनाग्नि सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न,वनाग्नि काल 2023 की चुनौतियों को लेकर हुई आवश्यक चर्चा
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments