बागेश्वर:कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास द्वारा किसान कल्याण योजना के तहत 22 किसानों को 22 लाख के ऋण चैक के माध्यम से किए वितरित

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने बहुउद्देशीय साधन सहकारी समिति बिलौना में आयोजित एक कार्यक्रम में दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत 22 किसानों को 22 लाख के ऋण चैक के माध्यम से वितरित किए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सहाकारिता राज्य के विकास का मुख्य आधार है। उन्होंने लाभार्थियों से ऋण का प्रयोग सही कार्यो में करने तथा समय पर किस्त जमा करने का आग्रह भी किया। साथ ही उन्होंने समिति को 02 लाख देने की घोषणा भी की।

बागेश्वर डिपो प्रागण में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने कहा कि सरकार द्वारा गांवों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए पात्र व्यक्तियों को बिना ब्याज के समिति के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने अनुरोध किया कि लाभार्थियों ने जिस कार्य के लिए ऋण लिया है, उसे समय पर उसी कार्य पर खर्च करने तथा अपनी आय बढाने को कहा तथा समय पर निर्धारित किस्त को जमा करने की अपील भी की।  कहा कि सरकार की मंशा है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलें तथा उसकी आय में वृद्धि हो, इसके लिए कई तरह की जनोपयोगी योजनाए संचालित की जा रही है।

समिति के अध्यक्ष डॉ0 राजेन्द्र परिहार ने मुख्य अतिथि समेत सभी आगंतुको का स्वागत करते हुए कहा कि सहकारी समिति सहाकारिता के माध्यम से प्रत्येक पात्र का विकास करने के लिए प्रयास कर रही है। साथ ही सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाया जा रहा है। 

इससे पूर्व सहकारी के सचिव घनानंद पांडे ने बताया कि समिति का 11 करोड़ 32 लाख का टर्न ओवर है जिसमें समिति ने 58 लाख का ब्याज अर्जित किया। बताया कि बैंकों को 42 लाख का ब्याज अदा किया। कहा कि समिति का एक साल का शुद्ध लाभ 5.67 लाख है जबकि अब तक समिति द्वारा 58 लाख 50 हजार का लाभ कमाया है। 

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख पुष्पा देवी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष इन्द्र सिंह फर्स्वाण, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी दिनेश रावत, तहसीलदार दीपिका आर्या, दयाल काण्डपाल, खरही मंडल अध्यक्ष रवि करायत, खीम राम, मोहन उप्रेती, ईश्वरी जोशी, दर्वान सिंह, नन्दन सिंह रावत, आशा फुलारा, महेश नेगी, दयाल काण्डपाल, रमेश तिवारी समेत समिति के सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन खडक सिंह टगडिया ने किया। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पब्लिक ट्रांसपोर्ट की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के साथ ही वाहनों की टाइमिंग भी सुनिश्चित किया जाए -डॉ. एस.एस. संधु मुख्य सचिव
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments