बागेश्वर: चिकित्सा सुविधाएं और बेहतर एवं सुचारू करने के लिए 60 लाख की धनराशि विभिन्न मदों में स्वीकृत

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर

जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में चिकित्सालय प्रबन्धन समिति द्वारा चिकित्सा सुविधाएं और बेहतर एवं सुचारू करने के लिए त्रिमासिक व्यय हेतु 60 लाख की धनराशि विभिन्न मदों में स्वीकृत की, इसके साथ ही आगामी वित्तीय वर्ष हेतु चिकित्सालयों को अनुदान हेतु 02 करोड, 17 लाख, 90 हजार की मांग शासन को प्रेषित की।

चिकित्सा प्रबन्धन समिति द्वारा चिकित्सालय हेतु औषधि एवं रसायन में 35 लाख, फर्नीचर उपकरण 05 लाख, कम्प्यूटर हार्डवेयर में 03 लाख, विशेष सेवाओं के भुगतान 05 लाख, मशीनों के रखरखाव 50 हजार, लघु निर्माण में 04 लाख तथा कार्यालय व्यय 2.5 लाख सहित अन्य मदों में धनराशि की स्वीकृति दी गयी, इस प्रकार कुल 60 लाख की धनराशि स्वीकृत की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर: नगर व्यापार संघ की बैठक संपन्न, ये निर्णय लिए गए?

अध्यक्ष नगर पालिका सुरेश खेतवाल ने कहा कि कई बार पर्यावरण मित्रों द्वारा कूडे में बायोमेडिकल वेस्ट फेकने की शिकायतें प्राप्त होती है, उन्होंने बायोमेडिकल वेस्ट का सैग्रिगेशन करने के साथ ही जनपद में इंसीलेटर स्थापित करने का सुझाव दिया, जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को प्राईवेट लैब के बायोमेडिकल वेस्ट का सैग्रिगेशन अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश दिए, इसके लिए प्राईवेट लैबों के कर्मचारियों को चिकित्सालय में प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए, साथ ही इंसीलेटर स्थापना हेतु प्रस्ताव शासन को भेजन के निर्देश भी दिए। बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा चिकित्सालय में शव वाहन न होने की बात कहीं, जिस पर अध्यक्ष नगर पालिका ने शव वाहन खरीदने हेतु बोर्ड में प्रस्ताव रखने की बात कहीं। नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा चिकित्सालय में स्टेचर की कमी बताते हुए स्टेचर खरीदने का सुझाव भी दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- प्रदेश में यहां खनन विभाग एक्शन में, 18 क्रेसर सील, खनन कारोबारियों में हड़कंप

बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, सीएमएस डॉ0 वीके टम्टा, वरिष्ठ कोषाधिकारी अहमद जुनैद, डॉ0 एएम शर्मा आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (मौसम अलर्ट) प्रदेश के चार जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments