बागेश्वर: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियो को लेकर बैठक संपन्न

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर

26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह जनपद में हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया जाएगा, तैयारियों को लेकर अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल की अध्यक्षता में तहसील सभागार में बैठक आयोजित हुई। बैठक में गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय कर विभिन्न विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी गई । इस दौरान विभिन्न संगठनों से जुडे लोगों से सुझाव भी लिये गये।

बैठक में तय किया गया कि गणतंत्र दिवस पर प्रात: 06:30 बजे से प्रभात फेरी निकाली जायेगी जिसमें अधिकारी और गणमान्य नागरिक भी भाग लेंगे। प्रभात फेरी चौक बाजार से बस स्टेशन होते हुए गॉंधी चौक पर गॉंधी जी की मूर्ति में माल्यार्पण कर वापस दुगबाजार होते हुए नुमाईशखेत में गॉंधी जी की मूर्ति में माल्यार्पण कर समाप्त होगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस के अवसर पर प्रात: 07:30 बजे भागीरथी बाई पास से आरे तक आरे से डिग्री कालेज गेट तक खेल विभाग के तत्वाधान मे पांच वर्गो में क्रास कन्ट्री रेस का आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग विभाग को एक एम्बुलैन्स तथा स्वास्थ्य टीम की व्यवस्था के निर्देश दिये गये। जलसंस्थान को पेयजल हेतु टैंकर की व्यवस्था के साथ ही पुलिस विभाग को क्रास कन्ट्री के निर्धारित रूट पर यातायात व्यवस्था के निर्देश दिये गये। प्रात: 09:30 बजे सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी तथा शिक्षण संस्थानों में ध्वजारोहण किया जायेगा तथा राष्ट्रगान एवं देशभक्ति पर आधारित गीत गाये जायेंगे और संकल्प पढा जायेगा। सभी सरकारी भवनों में गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 एवं 26 जनवरी के सांय 6:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक कम बोल्टेज के बल्बों का प्रयोग करते हुए कार्यालय भवनों को प्रकाशमान किए जाएंगे। प्रात: 10:00 बजे पुलिस लाईन में पुलिस परेड आयोजित होगी तथा प्रात: 11:00 बजे नुमाइस मैदान में सामूहिक ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित किया जायेगा। नगरपालिका को पूरे नगर क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिये और सभी विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालय परिसर में विशेष सफाई अभियान सुनिश्चित करेंगे। शिक्षा विभाग को शहरी क्षेत्र के विद्यालयों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये। तय किया गया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर रस्सा-कस्सी व कुर्सी दौड़ का आयोजन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(गजब) सरकारी विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लोगो से ठगी करने वाला , फसा पुलिस के जाल में

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न विद्यालयों में आयोजित प्रतियोगिता में मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक तथा भाषण प्रतियोगिता आयोजित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये, सभी जनमानस से अपील की है कि गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व हैं इसमें सभी को बढ-चढ कर अपनी सहभागिता करनी है तथा बच्चों को भी ऐसे कार्यक्रमों में लाऐं ताकि उनमें देश प्रेम की भावना का संचार हो सकें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (big news) पूर्व राज्यसभा सांसद कांग्रेस के शीर्ष नेता प्रदीप टम्टा ने स्मैक के बढ़ते चलन पर कही ये बड़ी बात,देखिए विडियो भी

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, उपजिलाधिकारी हरगिरि, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, ब्लॉक प्रमुख बागेश्वर पुष्पा देवी, दलीप खेतवाल, नरेन्द्र खेतवाल, भुबन काण्डपाल, जयन्त सिंह भाकुनी, इन्द्र सिंह परिहार, संजय शाह जगाती, जयंत भाकुनी, जगदीश जोशी, हेत जोशी, पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, जिला क्रीड़ा अधिकारी एसएस वर्मा, युवा कल्याण अधिकारी अर्जुन सिंह रावत, तहसीलदार दीपिका आर्या सहित अनेक जनप्रतिनिधि व विभागीय अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन उपजिलाधिकारी बागेश्वर हरगिरि द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- प्रदेश में यहां खनन विभाग एक्शन में, 18 क्रेसर सील, खनन कारोबारियों में हड़कंप

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments