बागेश्वर:नई आबकारी नीति हेतु सुझाव लेने के लिए बैठक,जिलाधिकारी ने अवैध शराब व ओवर रेटिंग पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के साथ ही नई मदिरा दुकाने खोलने का प्रस्ताव भेजने के दिये निर्देश

ख़बर शेयर करें

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कलैक्ट्रेट में नई आबकारी नीति हेतु सुझाव लेने के लिए आबकारी, पुलिस अधिकारी व अनुज्ञापियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने अवैध शराब व ओवर रेटिंग पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के साथ ही मदिरा के मासिक कोटे को देखते हुए राजस्व बढ़ाने हेतु जनपद में नई मदिरा दुकाने खोलने का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये।

अनुज्ञापियों द्वारा बताया गया कि उनका निर्धारित कोटा न बिकने के कारण उन्हें राजस्व हानि उठानी पड़ नहीं है। अनुज्ञापियों ने जनपद में विदेशी मदिरा की नई दुकाने खोलने का सुझाव दिया। जिस पर जिलाधिकारी ने कार्ययोजना बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  BIG BREAKING NEWS- अब कक्षा 2 तक छात्रों के लिए सिर्फ दो किताबें

जिलाधिकारी ने जनपद में युवाओं में चरस व स्मैक के नशे की बढती प्रवित्ति पर चिन्ता व्यक्त करते हुए पुलिस, राजस्व व आबकारी विभाग को अभियान चलाकर नशे पर प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने बाहरी जिलों से आने वाली अवैध शराब पर पैनी नजर रखते हुए अवैध शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतें भी मिल रही है, ओवर रेटिंग बन्द कराने के निर्देश आबकारी अधिकारी को दिये व रेटलिस्ट मदिरा दुकानों के बाहर प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने जनपद के मदिरा अनुज्ञापियों की समस्यायें सुनी व सुझाव भी लिये।बैठक में पुलिस उपाधीक्षक एस.एस.राणा, आबकारी अधिकारी मीनाक्षी टम्टा, उप आबकारी निरीक्षक भुवन चंद्र डंगवाल, सहित अनुज्ञापि कैलाश सिंह गड़िया, योगेश धपोला, विरेन्द्र सिंह बोरा, लक्ष्मण सिंह, दिनेश सिंह, अभिन्वल शाह, रविन्द्र मेहरा आदि उपस्थित थे।

      

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर के गरूड़ क्षेत्र में पहले महिला और कुछ और दूरी में बच्चे का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments