गरुड़: खोलिया विवेकानंद इंटर कॉलेज गरूड़ में जिलाधिकारी अनुराधा पाल व पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा ने पुस्तकालय का रिबन काटकर किया उद्घाटन

ख़बर शेयर करें

.*बच्चों को अध्ययन करने की आदत विकसित करनी होगी : अनुराधा

*डीएम ने खोलिया विवेकानंद इंका गरुड़ में किया पुस्तकालय का उद्घाटन पढ़ने का महत्त्वपूर्ण स्थान है पुस्तकालय : एसपी


गरुड़। खोलिया विवेकानंद इंटर कॉलेज गरूड़ में जिलाधिकारी अनुराधा पाल व पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा ने पुस्तकालय का रिबन काटकर उद्घाटन किया। इस मौके पर डीएम अनुराधा पाल ने कहा कि बच्चों को पढ़ने की आदत विकसित करनी होगी। विद्यालय में हिमालयन मोंक फाउंडेशन ने पुस्तकालय की स्थापना की है।


डीएम अनुराधा पाल, पुलिस अधीक्षक हिमांशु वर्मा व हिमालय मोंक फाउंडेशन के निदेशक प्रदीप पंत ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इससे पूर्व डीएम व एसपी का विद्यालय पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। डीएम व एसपी ने विद्यार्थियों के प्रश्नों का उत्तर देकर उनकी जिज्ञासाएं शांत की। बच्चों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ने की आदत डालनी चाहिए। विषय की किताबों के साथ कोर्स से हटकर भी पुस्तकों का अध्ययन जरूरी है। उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शार्टकर्ट तरीका नहीं होता है। कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ अन्य क्रियाकलापों में भी प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि खेल-कूद, डांस, पेंटिंग, घूमना-फिरना आदि से मानसिक तनाव दूर होता है व पढ़ने में दोगुनी रूचि बढ़ती है। उन्होंने कहा कि हर कार्य की वैल्यू होती है, कोई काम बड़ा या छोटा नहीं होता है। इसलिए सभी कार्यो की महत्ता को समझें। घर से ही कार्यो की वैल्यू को समझते हुए कार्यो की सराहना करें। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि विद्यार्थियों का बहुआयामी विकास जरूरी है। बच्चों को संबोधित करते हुए एसपी हिमांशु वर्मा ने कहा कि पुस्तकालय पढ़ने के साथ ही सोचने व चिंतन करने का अति महत्वपूर्ण स्थान है। बच्चे अधिक से अधिक पुस्तकालय में बैठने की आदत डालें। उन्होंने कहा लक्ष्य निर्धारित करें व मनोयोग से कड़ी मेहनत करें, लक्ष्य जरूर प्राप्त होगा। प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र जोशी ने सभी अतिथियों का स्वागत व आभार व्यक्त किया। संचालन प्रवक्ता चंद्रशेखर बड़सीला ने किया। इस दौरान एसडीएम राजकुमार पांडे, थानाध्यक्ष केएस बिष्ट, ईओ संजय गड़िया, राजस्व उप निरीक्षक प्रकाश सिंह, तारा आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर: नगर व्यापार संघ की बैठक संपन्न, ये निर्णय लिए गए?
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments