जॉब अलर्ट: रेलवे ने निकाली इन पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास युवाओं को मिलेगा अवसर

ख़बर शेयर करें

नए साल में युवाओं को बंपर भर्ती का तोहफा दिया है। रेलवे ने 10वीं पास के लिए ढाई हजार पदों पर भर्ती निकली है। इन ढाई हजार नौकरियों के लिए 10वीं पास युवा उम्मीदवारों को न भर्ती परीक्षा देनी होगी और न ही कोई इंटरव्यू। सभी आवेदक उम्मीदवारों में से योग्य अभ्यर्थियों की रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। तो फिर देर किस बात की, पूरी खबर पढ़िए और जल्दी से कर दीजिए आवेदन। दरअसल, सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

योग्य उम्मीदवार रिक्तियों के लिए 15 जनवरी, 2023 को शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकते हैं। मध्य रेलवे की इस भर्ती के तहत कुल 2422 रिक्तियों को भरा जाना है।मध्य रेलवे अप्रेंटिस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया rrccr.com पर जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बिग न्यूज) पौने 3 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी की

सेंट्रल रेलवे की भर्ती के लिए आयु सीमा मानदंड के तहत आवेदक उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 15 दिसंबर, 2022 तक 24 वर्ष से अधिक उम्र भी नहीं होनी चाहिए।
सेंट्रल रेलवे की अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग / स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी प्रोवजिनल सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने नशे के सौदागर को दबोचा,13 लाख की स्मैक बरामद

चयन -सेंट्रल रेलवे की अप्रेंटिस भर्ती के लिए चयन अधिसूचना के आधार पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की योग्यता सूची तैयार की जाएगी। मेरिट सूची, मैट्रिक में अंकों के प्रतिशत (न्यूनतम 50 फीसदी कुल अंक जरूरी) + आईटीआई ट्रेड के रिजल्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी, जिसमें अप्रेंटिसशिप की जानी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:( मौसम) मौसम विभाग द्वारा 9 फरवरी तक जारी मौसम पूर्वानुमा, जानिए कहां बरसात और बर्फबारी की संभावना देखिए अपडेट
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments