उत्तराखंड:पीएम मोदी ने माणा गांव में आयोजित कार्यक्रम में ₹3400 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास,पीएम ने VocalForLocal का भी जिक्र करते हुए देशवासियों से किया आग्रह ?

ख़बर शेयर करें

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखण्ड के माणा गांव में आयोजित कार्यक्रम में ₹3400 करोड़ से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के दिन बाबा केदार और भगवान बदरी विशाल के दर्शन और आर्शीवाद प्राप्त करके उनका जीवन धन्य हो गया है तथा यह पल उनके लिए चिरंजीवी हो गए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने माणा गांव के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा आयोजित स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि माताओं व बहनों ने बहुत अच्छा काम किया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने #VocalForLocal का जिक्र करते हुए देशवासियों से आग्रह किया कि जहां भी जाएं एक संकल्प करें कि यात्रा पर जितना भी खर्च करते हैं उसका कम से कम 5 प्रतिशत वहां के स्थानीय उत्पाद खरीदने पर खर्च करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कोरोना काल में वैक्सीन पहाड़ों तक पहुंचाई गई। इसमें उत्तराखण्ड और हिमाचल में बेहतर काम किया गया। गरीब कल्याण योजना से उत्तराखण्ड के लाखों लोगों को लाभ मिला। डबल इंजन सरकार ने होम स्टे और स्किल डेवलपमेंट से युवाओं को जोड़ा है। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज अभूतपूर्व रूप से भारत का सांस्कृतिक उत्थान हो रहा है। सनातन संस्कृति का परचम विश्व में लहरा रहा है और हमारे आस्था के केन्द्रों का इतिहास गौरव के साथ प्रदर्शित किया जा रहा है।
इस अवसर पर राज्यपाल श्री लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह( सेवानिवृत्त), कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, सौरभ बहुगुणा, पूर्व मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय सांसद श्री तीरथ सिंह रावत, उत्तराखण्ड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (बिग न्यूज) कई पुलिस के उपनिरीक्षक का प्रमोशन निरीक्षक के पद पर हुआ ,जारी आदेश
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments