उत्तराखंड-(बिग न्यूज)देहरादून में धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन मुद्दों पर लग सकती है मोहर,कर्मचारियों को मिल सकता है ये तोहफा

ख़बर शेयर करें

देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य कैबिनेट की बैठक आज 12 अक्टूबर बुधवार को प्रातः 11:00 बजे सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन स्थित वीर चंद्र गढ़वाली सभागार में आयोजित की गई है। माना जा रहा है कि इसमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी और कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे।सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड में समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत अनुसूचित जाति के लिए अटल आवास योजना अब प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की तर्ज पर संचालित की जाएगी । जिसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं ।

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल की होने वाली बैठक में राज्य कर्मचारियों को केंद्र के समान बढ़े हुए महंगाई भत्ते और दीपावली बोनस को स्वीकृति मिल सकती है। इसके अलावा बैठक में आवास, स्वास्थ्य, शिक्षा, उच्च शिक्षा, राजस्व, वित्त समेत विभिन्न विभागों से संबंधित प्रस्तावों पर निर्णय लिए जाएंगे।बता दे कि प्रदेश सरकार दीपावली के अवसर पर 4800 ग्रेड वेतन से नीचे वेतनमान ले रहे कार्मिकों को बोनस देती है। मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में वित्त के प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने के संकेत हैं। साथ में केंद्र सरकार ने हाल ही में अपने कार्मिकों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की वृद्धि की है। मंत्रिमंडल राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर:(जनता दरबार) 21 शिकायतें दर्ज पेयजल, सड़क, शिक्षा, मुआवजा व आवास संबंधित शिकायतें प्रमुख
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments