उत्तराखंड:(अवकाश) 4दिन रहेंगे बंद स्कूल,इस बार स्टाफ की छुट्टी के भी निर्देश

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड राज्य में भारी बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन ने सभी जिलाधिकारियों को विद्यालयों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं।14 जुलाई और 15 जुलाई को मौसम को देखते हुए अवकाश घोषित किया गया है। जबकि 16 जुलाई को रविवार पड़ रहा है। इसके बाद 17 जुलाई को हरेला का अवकाश है। यानी चार दिन विद्यालयों में अवकाश रहेगा, इस बार विद्यालयों के स्टाफ को भी अवकाश दिया गया है।

जारी आदेश में उत्तराखंड राज्य के समस्त विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में 14 और 15 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया गया है, यह अवकाश विद्यार्थियों, शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक वर्ग के स्टाफ हेतु भी होगा। इसके अलावा 16 तारीख को रविवार है और 17 जुलाई को हरेला पर्व की पहले से ही छुट्टी घोषित है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहां डोल उठी धरा , इतनी रही भूकंप की तीव्रता


आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जिलाधिकारियों को लिखे गए पत्र में बताया गया है कि राज्य भर में लगातार अतिवृष्टि के कारण आपदाएं और भूस्खलन समेत बाढ़ जैसी स्थिति भी देखने को मिली है उधर कई जगहों पर सड़क मार्ग बंद होने और बोल्डर गिरने तक की भी स्थिति दिखाई दी है राज्य में बारिश का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है, जिससे भारी नुकसान हुआ है मौजूदा समय में हरिद्वार जिले में जलभराव की सबसे ज्यादा दिक्कतें हैं, स्कूली बच्चों पर इसका कोई असर ना पड़े इसके लिए एहतियाती रूप से यह कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां पहुंचने पर पहाड़ी स्टंड मैन चमन वर्मा का भव्य स्वागत,मिला 51 हजार का प्रोत्साहन

उत्तराखंड के जनपदों में 17 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के प्रत्येक जिले में 17 जुलाई तक लगातार बारिश की पूरी संभावना है।14 जुलाई के लिए चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में येलो अलर्ट रहेगा, राज्य के बाकी जिलों में इस दिन ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
14 जुलाई के लिए चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में येलो अलर्ट रहेगा, राज्य के बाकी जिलों में इस दिन ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Ad Ad Ad Ad