उत्तराखंड-(मौसम) अगले 2 दिन रहेगा मौसम का बदला-बदला मिजाज, बारिश बर्फबारी की संभावना

ख़बर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखंड के पहाड़ों में चोटियों पर हल्की बारिश और बर्फबारी हुई। मैदानों में ठंडी हवाएं चली। पूरे दिन पहाड़ी इलाकों में ऊंचाई पर बादल छाए रहे। जिसकी वजह से ठंड का अहसास हुआ। हालांकि देहरादून में दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान 23 डिग्री पार कर गया। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी और केदारनाथ में एक-एक एमएम, जानकी चट्टी में 3.5 एमएम, सोनप्रयाग और ऑली में 0.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। गुरुवार को जारी मौसम पूर्वानुमान में शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश बर्फबारी की संभावना है।देहरादून, टिहरी में भी हल्की बारिश का अनुमान है। तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मैदानी जिलों में 14 व 15 को घरे कोहरे की संभावना जताई गई है। हरिद्वार, उधमसिंहनगर जिलों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने व शीत दिवस की स्थित बनी रह सकती है।

मौसम केन्द्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में घने कोहरे के चलते 14 व 15 को दृश्यता प्रभावित रह सकती है। हवाई, सड़क यातायात में इससे दिक्कत रहेगी। लोगों को ठंड व कोहरे के मद्देनजर रात में यात्रा न करने की सलाह दी है।देहरादून में रात को बूंदाबांदी, दिन में खिली धूप बुधवार रात को दून में हल्की बूंदाबांदी हुई। जिससे रात को ठंड बढ़ गई। हालांकि गुरुवार दिन में अच्छी धूप खिली और अधिकतम तापमान 23 डिग्री चला गया। वहीं न्यूनतम पारा सात डिग्री दर्ज किया गया। मसूरी में भी मौसम सामान्य बना रहा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों के साथ की विकास कार्यों की समीक्षा, अधिकारियों की कार्यशैली पर जताई नाखुशी
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments