बागेश्वर:(बड़ी खबर) नशे पर पाबंदी लगाने को जागरूकता के साथ छापेमारी के निर्देश DM रीना जोशी ने दिये

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर जनपद में नशे पर पाबंदी लगाने हेतु जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने के निर्देश जिलाधिकारी रीना जोशी ने संबंधित विभागों को दियें। उन्होंने कहा विद्यालयों, डिग्री कॉलेजों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में नशे से होने वाले नुकसानों के बारे में बताया जाए, साथ ही नशा करने वालों व उनके अभिभावकों की काउंसलिंग की जाए। उन्होंने विद्यालयों व डिग्री कॉलेजों के आस-पास धूम्रपान व गुटखा बचने वालों पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश दियें।

जिलाधिकारी ने पुलिस, शिक्षा व स्वास्थ विभाग की गठित संयुक्त कमेटी को सक्रिय करने के निर्देश दियें। उन्होंने विद्यालयों के साथ ही डिग्री कॉलेजों में नशा मुक्ति सेमिनार आयोजित कर इसके दुष्प्रभावों की जानकारियां देने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने मेडिकल स्टोरों में ड्रग्स निरीक्षक निरंतर छापेमारी करने व प्रतिबंधित दवाओ पर रोक लगाने तथा सभी दवा की दुकानों में सीसीटीवी संचालित कराने के निर्देश दियें। उन्होंने वन विभाग को वन क्षेत्र में भांग की खेती को कतई न होने देने व उसे नष्ट करने के निर्देश देते हुए निरंतर इसकी सूचना देने को कहा। उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा प्रा0वि0 भेटा को नशामुक्ति केंद्र हेतु हस्तांतरित कियें जाने पर समाज कल्याण अधिकारी को शीघ्र प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को भेजने के निर्देश दियें।

यह भी पढ़ें 👉  अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव, पहले देना होगा कॉमन एंट्रेंस एग्जाम

जिलाधिकारी ने अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से छोपेमारी करने के निर्देश देते हुए स्वास्थ विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों व विद्यालयों में नशे के दुष्परिणामों के प्रति लोगो को जागरूक करने के साथ ही उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों मे नशामुक्ति अभियान चलाने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Big news) यहां हत्या का 24 घंटे में खुलासा, अवैध संबंध के चलते हुई थी हत्या, पत्नी,प्रेमी और एक अन्य गिरफ्तार

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, उपजिलाधिकारी हरगिरि, मोनिका, राजकुमार पांडे, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(मौसम अलर्ट) प्रदेश के इन जिलों में बारिश व हिमपात का अलर्ट
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments