बागेश्वर:DM अनुराधा पाल ने कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल में आयोजित बाल मेले का किया शुभारंभ,स्टॉलों का लिया जायजा

ख़बर शेयर करें

बागेश्वर

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल में आयोजित बाल मेले का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित व फीताकाट कर किया। उन्होंने बच्चों द्वारा कॉलेज परिसर में लगाए गए विभिन्न प्रकार के स्टॉलों का जायजा लिया ,

उनके बनाए गए स्वादिष्ट व्यजंन के स्टॉलों को जमकर सराहा गया, तथा उनका स्वाद चखा। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत व विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों प्रस्तुतियों से समा बांधा।

बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ने-लिखने के साथ मनोरंज भी जरूरी है। इससे छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का विकास होता है। इस प्रकार के बाल मेलों से बच्चों की प्रतिभाएं निखरती है, तथा उनके भीतर इकोनॉमी अर्जित करने की कला का विकास होता है। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की कि वे बच्चों को विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित करें, ताकि उनका व्यक्तित्व विकास हो सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को नव वर्ष की शुभकामनायें एवं बधाई देते हुए कहा कि सभी के लिए नव वर्ष मंगलमय हो, सभी बच्चे पढाई पर ध्यान केन्द्रित करते हुए लक्ष्य को प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि समाज के लिए कुछ करना चाहते हो तो इसके लिए एक आदर्श व्यक्ति बनना जरूरी है। जिलाधिकारी ने कहा कि यह वार्षिक मेला छात्रों को एक नई ऊर्जा प्रदान करेगा।

विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष नगर पालिका सुरेश खेतवाल ने ऐसों आयोजनों को बच्चों के रचनात्मक विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि मेले के माध्यम से बच्चों को कई चीजें सीखने का मौका मिलता है। इससे उनके अंदर सीखने की ललक मजबूत होती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने नशे के सौदागर को दबोचा,13 लाख की स्मैक बरामद

प्रधानाचार्य डॉ0 आशा तिवारी द्वारा जिलाधिकारी का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि बाल मेला हर वर्ष विद्यालय में मनाया जाता है, जिसमें छात्रों के विनिमय कौशल व्यवहार, सहयोग, बचत के साथ अनुशासन की सूक्ष्म प्रतिक्रिया की समझ को विकसित करना है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ाः(big news) सोमेश्वर में यहां पुलिस को सुनाई नाबालिग छात्रा ने आपबीती, गिरफ्तार 63 साल का बुजुर्ग आरोपी

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, अध्यक्ष अभिभावक शिक्षक संघ कैलाश अंडोला, सभासद प्रेम सिंह हरडिया, उप प्रधानाचार्य अपर्णा काण्डपाल, प्रधानाचार्य कंट्रीवाइड काण्डा कमलेश उपाध्याय, प्रधानाचार्य कंट्रीवाइड मण्डलसेरा राखी राज, प्रधानाचार्य आनंदी एकेडमी गौरव पंत, विद्यालय के शिक्षक लक्ष्मण नयाल, नवीन धामी, सचिन बिष्ट, हिमांशु चौबे, ममता रावल, प्रकाश धपोला, मोहन कुुवंर,चंपा पांडे समेत अन्य शिक्षक व अभिभावक मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Big news) यहां हत्या का 24 घंटे में खुलासा, अवैध संबंध के चलते हुई थी हत्या, पत्नी,प्रेमी और एक अन्य गिरफ्तार

कार्यक्रम को संचालन शिक्षिका रेनू द्वारा किया गया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments