उत्तराखंड-(बिग न्यूज मौसम) आज इन जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट, आफत की वर्षा

ख़बर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखंड में पिछले 48 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है राज्य के कई जनपदों में लगातार बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। फिलहाल अगले तीन-चार दिन अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है। मौसम विभाग ने राज्य में आगामी 12 अक्टूबर तक मानसून एक्टिव रहने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है।मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज रविवार को राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपदों और गढ़वाल मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तीव्र बौछार की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।वहीं भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज सुबह 6:00 बजे जारी तीन घंटे के तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक टिहरी ,रुद्रप्रयाग, चमोली ,पौड़ी ,उधम सिंह नगर ,नैनीताल, चंपावत ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर जनपदों में गरज चमक के साथ अगले 3 घंटे तेज बारिश की संभावना है।पिथौरागढ़ जिले के सीमांत धारचूला अंतर्गत व्यास घाटी के गांवों में मौसम की पहली बर्फबारी शुरू हो चुकी है।
गर्बाधार-लिपुलेख मार्ग में छियालेख से लेकर लिपुलेख तक जमकर बर्फबारी हो रही है। गुंजी, नपलच्यु, नाबी, रोंगकोंग, कुटी गांवों में भी बर्फबारी जारी है । आदि कैलाश मार्ग भी बर्फ से आच्छादित हो चुका है। इससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रालम में भी भारी हिमपात हो रहा है। मध्य हिमालयी छिपलाकेदार में बर्फबारी जारी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पब्लिक ट्रांसपोर्ट की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के साथ ही वाहनों की टाइमिंग भी सुनिश्चित किया जाए -डॉ. एस.एस. संधु मुख्य सचिव
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments