उत्तराखंड:यहां सीएम धामी ने जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर राज्य जनजाति शोध संस्थान में आयोजित आदि गौरव महोत्सव में किया प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर राज्य जनजाति शोध संस्थान में आयोजित आदि गौरव महोत्सव में प्रतिभाग करते हुए प्रदेश में जनजाति समाज की कला, संस्कृति संरक्षण हेतु कारपस फण्ड की स्थापना की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिवर्ष जनजाति गौरव दिवस का आयोजन किया जाएगा और सीमान्त क्षेत्रों में जनजाति छात्रों की बेहतर शिक्षा व्यवस्था हेतु आवासीय विद्यालयों की स्थापना पर विचार किया जायेगा। उन्होंने जनजाति कल्याण समिति को भवन हेतु भूमि उपलब्ध कराए जाने की भी बात कही। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में भगवान बिरसा मुण्डा के आशीर्वाद से हमारा देश अपने अमृत संकल्पों को पूर्ण करने में अवश्य सफल होगा।

उन्होंने कहा कि हमारा जनजातीय समाज हमारे वट वृक्ष रूपी देश की मजबूत जड़ के समान है। जनजातीय समाज का मजबूत और आत्म निर्भर बनना हमारे देश और प्रदेश की उन्नति के लिए आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद से देश में चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो या चिकित्सा का क्षेत्र। आदिवासी समाज के हितों को ध्यान रखकर ही देश और प्रदेश की सरकारें अपनी समस्त योजनाएं बना रही है।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री चंदन राम दास, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री विनोद चमोली, निदेशक जनजाति कल्याण श्री संजय टोलिया, श्री मूरत राम शर्मा समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-( Big News) प्रदेश कैबिनेट की बैठक 10 फरवरी को, लग सकती है मोहर इन मुद्दों पर
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments