उत्तराखंड:राज्यहित या जनहित में जरूरत पड़ी तो सरकार कठोर फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी,सरकार ने प्रदेश को प्रत्येक क्षेत्र में शिखर पर ले जाने के लिए 10 वर्षों का रोडमैप बनाया है-सीएम धामी

ख़बर शेयर करें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में आयोजित “शिखर पर उत्तराखण्ड” कार्यक्रम में कहा कि राज्यहित या जनहित में जरूरत पड़ी तो सरकार कठोर फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी। सरकार ने प्रदेश को प्रत्येक क्षेत्र में शिखर पर ले जाने के लिए 10 वर्षों का रोडमैप बनाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में एक नई कार्य संस्कृति और कार्य व्यवहार आया है। जनहित में त्वरित निर्णय लिए जा रहे हैं। हमने उत्तराखण्ड को विश्व की आध्यात्मिक तथा सांस्कृतिक राजधानी के रूप में स्थापित करने का संकल्प लिया है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री अपनी आगामी केदारनाथ-बद्रीनाथ यात्रा के दौरान केदारनाथ एवं हेमकुंट साहिब के लिए रोपवे तथा माणा गांव के लिए जाने वाली टू लेन सड़कों सहित महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री ने राज्य के विकास में आमजन के साथ संवाद एवं उनकी सहभागिता को जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि संवाद के माध्यम से हमें लोगों की राय पता चलती है, जिससे हमें सही रास्ते पर चलते की प्रेरणा मिलती है।
उन्होंने कहा कि घर, परिवार, संगठन, पार्टी एवं जनता के बीच संवाद लगातार जारी रखना चाहिए। संवाद से ही जनता एवं सरकार के बीच की दूरी घटती है। जनता में सरकार के प्रति विश्वास पैदा होता है। मुख्यमंत्री ने केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख जताते हुए कहा कि इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं एवं आगे इस तरह की दुर्घटनाएं ना हो इसके लिए भी ठोस नीति बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विकास कार्यों के साथ ही पर्यावरण पर भी विशेष ध्यान दे रही है। उत्तराखण्ड अपने वनों, बुग्यालों, ग्लेशियरों का संरक्षण कर राष्ट्र को महत्वपूर्ण इको सिस्टम सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार, उत्तराखण्ड के चहुँमुखी विकास के लिए समर्पित भाव से जुटी है। लोगों को योजनाओं का लाभ मिले और उनकी समस्याओं का समाधान हो, इसके लिए सरलीकरण, समाधान, निस्तारण और संतुष्टि पर खास तौर पर फोकस किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज संपूर्ण राज्य के अंतर्गत सड़क मार्ग हवाई मार्ग रेल मार्ग पर तेजी से कार्य हो रहा है। इस अवसर पर स्वामी चिदानंद सरस्वती जी महाराज, पद्मश्री संतोष यादव, पद्मश्री बसंती देवी, सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, विनीता यादव आदि मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर:(जनता दरबार) 21 शिकायतें दर्ज पेयजल, सड़क, शिक्षा, मुआवजा व आवास संबंधित शिकायतें प्रमुख
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments