उत्तराखंड:(क्रिकेट) दीजिए बधाई – बागेश्वर के क्रिकेटर अभिषेक दौफोटी का चयन उत्तराखंड अंडर -19 टीम में

ख़बर शेयर करें

बीसीसीआई के अंडर-19 बालक वर्ग ( वनडे फार्मेट ) के लिए अभिषेक का चयन स्टेंडबाई खिलाड़ी के रूप में हुआ था। उस समय अभिषेक टीम में जगह भी बना पाए लेकिन कूच बिहार टूर्नामेंट के लिए हुए 5 ट्रायल मैचों में 5 अर्धशतक लगा अभिषेक ने अपनी मजबूत दावेदारी ठोकी। अब अभिषेक को कर्नाटक के खिलाफ होने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है ।अभिषेक मध्यक्रम क्रम के कलात्मक बल्लेबाज के साथ साथ लेग स्पिन गेंदबाजी का हुनर भी रखते हैं ।आपको बता दे बागेश्वर के नौगांव दफोट से तालुख रखने वाले अभिषेक वर्तमान में बिलोना में निवास करते हैं ,अभिषेक ने बचपन से ही बिलोना में रहते हुवे क्रिकेट को एक साधना की तरह लिया बचपन से ही इस खेल में उन्होंने अपने को झोंक दिया बिलोना निवासी अभिषेक एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं उनके पिता मोहन सिंह दफौटी बीएसएफ में सेवा दे रहे हैं। बेटे के चयन के बाद जहां अबि के माता पिता और बहन ने खुशी जताई वहीं बिलौना की जनता ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी अबि देहरादून की क्रिकेज क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रहे हैं ।

18 वर्षीय अभिषेक का कहना है कि वो 8 साल से घर से दूर रहकर अभ्यास कर रहे है , अपने से छोटे बच्चो को कोचिंग देकर और कारपेट मैचों में एंपेयरिंग करके अपनी कोचिंग का खर्चा निकालते है ।
अभिषेक ने अपने चयन का श्रेय (सीएयू) बागेश्वर क्रिकेट एसोसिशन के अध्यक्ष सुरेश सोनियाल व क्रीकेज क्रिकेट एकेडमी देहरादून को दिया ।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर: केंद्र की नीतियों और अडानी मामले पर कांग्रेस सड़क पर sbi व एलआईसी के बाहर धरना प्रदर्शन देखें विडियो

अभिषेक दौफोटी ने ट्रायल मैचों में निरंतर शानदार खेल दिखाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। साथ ही उसकी मजबूत फील्डिंग को भी कोच व चयनकर्ता नजरंदाज नही कर पाए ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पब्लिक ट्रांसपोर्ट की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के साथ ही वाहनों की टाइमिंग भी सुनिश्चित किया जाए -डॉ. एस.एस. संधु मुख्य सचिव

, दूरदराज पहाड़ों से जब इस तरह का टैलेंट राजकीय टीम में जगह बनाता है तो बाकियों के लिए भी मिसाल कायम होती है – सुरेश सोनियाल (अध्यक्ष क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बागेश्वर)

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें 👉  मुख्य कृषि अधिकारी बागेश्वर पर जान से मारने की नीयत से फायर करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने महज कुछ ही घंटों में किया गिरफ्तार
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments