उत्तराखंड-(मौसम अलर्ट) पहाड़ों से मैदान तक वर्षा रात और कल के दिन बारिश की बड़ी टेंशन

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते कल 1 अप्रैल को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा।

इसी बीच भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा उत्तराखंड राज्य के लिए अगले तीन घंटे का रात्रिकालीन तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है। पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के सभी जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
वही कुमाऊं मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहींं-कहीं हिमपात केे भी आसार हैं जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: जोशीमठ में भू-धंसाव वाले क्षेत्र में विस्थापित लोगों के राहत और पुनर्वास के लिए 02 करोड़ रूपये का चेक सीएम धामी को सौंपा

इन जनपदों में 1 अप्रैल को भी जारी रहेगा बारिश का दौर ,येलो अलर्ट जारी देहरादून। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 01 अप्रैल को राज्य के कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल के अनेक जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है वहीं 3500 मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 1 अप्रैल को कई जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है।मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून के कुछ क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है तो वही उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना भी जताई है। कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-यहां किया गया छात्रों को पीटने पर प्रधानाध्यापिका को निलंबित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *