उत्तराखंड-(दुःखद खबर) यहां दीपावली से पहले भूस्खलन एक ही परिवार के पांच लोग दबे,4 की दर्दनाक मौत

ख़बर शेयर करें

चमोली- दीपावली पर्व से ठीक पूर्व उत्तराखंड के चमोली में भूस्खलन की बड़ी घटना ने एक परिवार को पूरी तरह तबाह कर दिया। चमोली जिले के थराली ब्लाक के पैनगढ़ में रात्रि 1बजकर 36 मिनट में भीषण भूस्खलन और भूधंसाव की चपेट में दो मकान आ गये।

बताया जा रहा है पैनगढ़ गांव के ठीक ऊपर पहाड़ी से भूस्खलन और बड़े बोल्डर गिरने से दो मकान जमींदोज हो गये और आसपास के मकानों को भी क्षति पहुंची है।जमींदोज हुए इन दो मकानों में एक मकान में कोई नहीं रह रहा था, जबकि दूसरे मकान में रह रहे एक ही परिवार के पांच लोग भूस्खलन की चपेट में आने से मलबे में दब गए ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (Big news)- यहां खेलते वक्त नदी में डूबा भाई, बचाने नदी में उतरा बड़ा भाई भी डूबा

घटना की सूचना मिलते ही राजस्व पुलिस और रेगुलर पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू किया । सुबह तड़के ndrf की टीम भी राहत बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची । मलबे में दबे परिवार के 5 लोगो मे से 4 लोगो की मौत हो चुकी है । जबकि एक अन्य गंभीर घायल है जिसे हायर सेंटर रेफर किया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बिग न्यूज) कैबिनेट मंत्री धन सिंह मिले केंद्रीय शिक्षा मंत्री से , रखी यह मांग

बताया जा रहा है कि उक्त परिवार के कुछ सदस्य दिवाली मनाने के लिए देहरादून से घर आये हुए थे ।वहीं ग्रामीणों ने इस घटना का ठीकरा शासन प्रशासन पर फोड़ते हुए कहा कि पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन की सूचना और विस्थापन की मांग लम्बे समय से ग्रामीणों द्वारा की जा रही थी । एक वर्ष से भी ज्यादा लंबे समय से भूस्खलन हो रहा था बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली और ग्रामीणों को विस्थापित नहीं किया गया जिसका नतीजा है कि भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोग काल के गाल में समा गए ।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य कृषि अधिकारी बागेश्वर पर जान से मारने की नीयत से फायर करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने महज कुछ ही घंटों में किया गिरफ्तार
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Ad Ad Ad Ad
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments